जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह की अध्यक्षता में आगामी इदुलज्जुहा(बकरीद) पर शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के सबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक। - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, August 21, 2018

जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह की अध्यक्षता में आगामी इदुलज्जुहा(बकरीद) पर शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के सबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक।

गौतमबुद्धनगर।(शफी
मोहम्मद सैफ़ी) जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभागार में आगामी इदुलज्जुहा के सम्बंध में पुलिस विभाग एवं सबंन्धित अधिकारियों के साथ की गयी बैठक में दिये आवश्यक दिशा निर्देश। उन्होंने कहा कि आगामी बकरीद के अवसर पर मुस्लिम एरिया का विशेष ध्यान रखा जाये साथ ही सुनिश्चित करें की चुने हुए प्रतिनिधि द्वारा ही नमाज अदा कराई जाये। उक्त सभी स्थानों पर भ्रमण कर पूर्व से ही विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित किये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मस्जिदों, ईदगाहों, कूर्बानी स्थलों पर पर्याप्त सफाई व्यवस्था एवं ईदगाहों के रास्तों की मरम्मत तथा पेयजल व्यवस्था सुचारू रूप से कराना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि आवारा जानवरों को धार्मिक स्थलों/मस्जिदों पर नमाज के समय भ्रमण न करने दिया जाये। सिंह ने कहा कि कुर्बानी पूर्व से ही निर्धारित स्थानों पर होने दी जाये। पूर्व से निर्धारित स्थानों के अतिरिक्त अन्य किसी स्थान पर कुर्बानी की अनुमति न दी जाये। यदि कोई सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी करता पाया जाये तो उसके विरूद्व कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये। उन्होंने सबंधित अधिकारीयों को यह भी निर्देश दिये की कोई भी व्यक्ति कुर्बानी केे बाद कचरा/अवशेष किसी भी नदी, तालाब, नालों एवं खुली जगहों पर न फैके साथ ही कुर्बानी के स्थलों पर कूड़ेदान की व्यवस्था करा दी जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि बकरीद में बड़े पशुओं की कुर्बानी न दी जाये।जिलाधिकारी ने सभी सबंधित अधिकारीयों को 21 अगस्त 2018 को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर पूर्ण व्यवस्था कराने के निर्देश दिये ताकि समस्त जनपद वासी आपसी समन्वय से शांति पूर्ण ठंग से बकरीद को मना सकें। अगर कोई समस्या होती है तो उस की सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दी जाये जिससे ससमय समस्या का निस्तारण किया जा सकें। उन्होंने इस कार्य में सभ्रांत नागरिकों से भी सहयोग की अपील की। उन्होंने असमाजिक तत्वों से निपटने के लिए सबंधित अधिकारीयों को दिये आदेश।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजयपाल शर्मा ने कहा कि आगामी इदुलज्जुहा(बकरीद) पर अपराध/दुर्घटनाओं आदि जैसे घटनाओं की सूचना तत्काल दी जाये। उसे बढ़ावा देने हेतु छुपाया न जाये जिससे की तत्काल कार्यवाही अमल में लायी जा सकें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आपस में न झगड़ा जाये उसकी सूचना तत्काल पुलिस प्रशासन को दी जाये। अफवाह उड़ाने वालों को चिन्हित कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। अति संवेदनशील स्थानों पर सतर्कता बरती जाये। उन्होंने यह भी कहा कि नमाज वाले मार्गो पर जाम की स्थिति न उत्पन्न हो पाये और मंदिरों एवं मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ा दी जाये।
इस बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 केशव कुमार, उपजिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह, उपजिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार, उपजिलाधिकारी जेवर प्रसुन्न द्विवेदी, एसपी क्राईम, एसपी टेªफिक, एवं अन्य अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया। 

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->