100 किमी की स्पीड से आ रही ट्रेन ने छीन लीं 60 जिंदगियां - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, October 20, 2018

100 किमी की स्पीड से आ रही ट्रेन ने छीन लीं 60 जिंदगियां

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि रेलवे को स्थानीय प्रशासन ने रावण दहन कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी. अगर जानकारी दी जाती तो रेलवे की ओर से निश्चित रूप से दिशा- निर्देश जारी किए जाते.


अमृतसर में शुक्रवार की शाम विजयादशमी के मौके पर खुशियां मातम में तब्दील हो गईं. जालंधर से अमृतसर जा रही ट्रेन की चपेट में आने से 60 लोगों की मौत हो गई. मारे गए लोग हादसे के समय ट्रेन की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे.

घटनास्थल पर सन्नाटा पसरा हुआ है. शुक्रवार शाम को चौड़ा बाजार के जोड़ा फाटक इलाके में रेलवे पटरी के नजदीक रावण का पुतला जलाया जा रहा था. उसी दौरान जालंधर से अमृतसर जा रही ट्रेन 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आई और लोगों को गाजर-मूली की तरह काटते हुए गुजर गई. ट्रेन को वहां से गुजरने में महज 10 से 15 सेकेंड लगे, लेकिन इस छोटी सी अवधि में ही मानो वहां पर प्रलय आ गया. जब ट्रेन वहां से गुजरी तो घायलों की चीख-पुकार मच गई. पटरी के दोनों ओर 150 मीटर के दायरे में शरीर के कटे अंग बिखरे थे.
जानिए इस घटना से जुड़े 10 बड़े अपडेट

1. इस हादस में अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है. 51 लोग घायल हैं, जिनमें से ज्यादातर की हालत नाजुक बताई जा रही है.

2. कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू थोड़ी देर पहले ही गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचे हैं. सिद्धू ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की.

3- गुरु नानक देव अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर ने कहा है कि उनके अस्पताल में 20 लोगों की मौतें हुई हैं.

4.पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर अब तक घटनास्थल नहीं पहुंचे हैं, कल कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में थे.

5.कई लोग अब भी अपने परिजनों की तलाश में घटनास्थल पहुंच रहे हैं. रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं. मनावाला रेलवे स्टेशन- 0183-2440024, अमृतसर रेलवे   हेल्पलाइन नंबर- 0183- 2223171, 0183 2564485

6. रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा शुक्रवार देर रात ही घटनास्थल पर पहुंच गये हैं.  उन्होंने कहा कि रेलवे को रावण दहन कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. घटना के बाद इस रूट की 8 ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं. 5 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है, छोटी दूरी की 10 ट्रेनें को शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है जबकि 5 ट्रेनों को शॉर्ट ऑरिजिनेट किया गया है.

7. रेल मंत्री इस हादसे के बाद अपना अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है, वे अमेरिका से वापस लौट रहे हैं.

8. घटनास्थल पर रेस्क्यू के लिए पहुंचे ट्रेन पर लोगों ने पत्थरबाजी की है, लोगों का आरोप है कि प्रशासन ने घायलों की मदद नहीं की.

9. पंजाब सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. केन्द्र सरकार ने भी 2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

10. पंजाब सरकार ने आज राजकीय शोक का ऐलान किया है. इस घटना के बाद आज पंजाब में स्कूल कॉलेज, सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे.






news source:(Aaj Tak)

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->