₹5 हजार से कम में शाओमी लाया Redmi Go स्मार्टफोन, कुछ ऐसे हैं फीचर - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, March 19, 2019

₹5 हजार से कम में शाओमी लाया Redmi Go स्मार्टफोन, कुछ ऐसे हैं फीचर


नई दिल्ली
चीन की कंपनी शाओमी (xiaomi) ने मंगलवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Go लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 4,499 रुपये है। यह कीमत 1GB रैम और 8GB स्टोरेज वाले Redmi Go फोन की है। इस फोन की पहली सेल 22 मार्च को दोपहर 12 बजे mi.com, Flipkart और Mi Home पर होगी। Redmi Go में 5 इंच (12.7 सेंटीमीटर) का HD डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेजॉलूशन 720x128 पिक्सल है। फोन में नाइट लाइट फीचर भी है। यह स्मार्टफोन एम्बिएंट डिस्प्ले को सपॉर्ट करेगा। फोन में ड्यूल सिम और माइक्रोSD कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस फोन के स्टोरेज को 128GB तक बढ़ा सकते हैं।
फोन में हिंदी को सपॉर्ट करने वाला Google Assistant
फोन में 3,000 mAh की बैटरी दी गई है। बैटरी का स्टैंडबाय टाइम 10 दिन का होगा। फोन से यूजर्स 12.5 घंटे 4G कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं, इससे 4.5 घंटे की FHD विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में AI ब्यूटी के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 425 SoC प्रोसेसर है। Redmi Go स्मार्टफोन Android Oreo (Go Edition) पर चलेगा। इस फोन में MapsGo, GmailGo, YouTubeGo जैसे ऐप्स होंगे। यह स्मार्टफोन 20 से ज्यादा क्षेत्रीय भाषाओं को सपॉर्ट करेगा। साथ ही, इस फोन में हिंदी को सपॉर्ट करने वाला Google Assistant होगा। यह फोन ब्लू और ब्लैक कलर में मिलेगा।


डिजिटल पेमेंट के लिए शाओमी लाया Mi Pay
शाओमी ने डिजिटल पेमेंट्स के लिए भारत में MiPay ऐप पेश किया है। यह UPI पर बेस्ड होगा। यह पहला मौका है, जबकि शाओमी ने चीन के बाहर किसी फाइनेंशियल सर्विस की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि MiPay यूजर्स की सभी पेमेंट जरूरतों के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशन होगा। MiPay से आप बिल स्प्लिट कर पाएंगे। साथ ही फंड ट्रांसफर और मनी रिक्वेस्ट भी कर पाएंगे। MiPay ऐप से आप अपने मोबाइल प्लान आसानी से रिचार्ज कर पाएंगे। साथ ही, इलेक्ट्रिसिटी, वाटर और DTH बिल का भी पेमेंट कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि MiPay का डेटा बेहद सुरक्षित सर्वर में भारत में ही स्टोर होगा।
शाओमी ने की सातवें मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की घोषणा
शाओमी ने अपने सातवें मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की घोषणा की है। यह प्लांट Flex के साथ मिलकर बनाया गया है। यह प्लांट 10 लाख वर्ग फुट का होगा। यह प्लांट चेन्नई के करीब है। नए प्लांट के बाद शाओमी की प्रॉडक्शन कैपिसिटी 3 फोन प्रति सेकंड हो जाएगी, जो कि अभी तक 2 फोन प्रति सेकंड थी। शाओमी के वाइस प्रेजिडेंट और शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने बताया है कि उसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में 20,000 से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं, जिनमें 95 फीसदी से ज्यादा महिलाएं हैं।






(News source:-nbt)

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->