सिद्धार्थनगर - शुकदेव आगमन का वृतांत सुन भावविभोर हुए भक्त - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Tuesday, December 31, 2019

सिद्धार्थनगर - शुकदेव आगमन का वृतांत सुन भावविभोर हुए भक्त




संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर


बिस्कोहर । बिस्कोहर नगर पंचायत के पाण्डेय मोहल्ला मे चल रहे नौ दिवसीय संगीतमयी श्रीमदभागवत कथा ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन रविवार रात कथाव्यास आचार्य दुर्गेश शुक्ला ने शुकदेव आगमन का वृत्तांत सुनाया। यह सुुन भक्त भाव विभोर हो गए। प्रवचन में बताया कि मनुष्य के जन्म जन्मांतर के पुण्य कर्मों के उदय होने पर भागवत सुनने का सौभाग्य प्राप्त होता है। क्योंकि भागवत रूपी गंगा की धारा पवित्र और अपनी निर्मलता के कारण पापियों को तार देती है। उन्होंने कहा कि मुनि वेद व्यास के पुत्र शुकदेव ने महाराजा परीक्षित को श्रीमद्भागवत कथा का ज्ञान दिया था। भगवान की सुंदर मनोहारी कथा का रस पान कर श्रद्धालु भावविभोर हो गए। उन्होंने कहा कि भागवत कथा कल्पवृक्ष के समान होने के साथ मोक्ष का मार्ग प्रदान करती है। इस मौके पर मुख्य यजमान मुन्नी देवी , राम दुलारे , अजय गुप्ता , जितेन्द्र , राहुल , केशव प्रसाद , गोमती प्रसाद , धर्मेन्द , शुभम , विनय , शनि व विराट गुप्ता आदि मौजूद रहे ।


भागवत कथा सुनने से मिलता है मोक्ष : वीरेन्द्र त्रिपाठी

 बिस्कोहर । श्रीमद्भागवत कथा में दूसरे दिन कथा व्यास ने भागवत कथा की जीवन में उपयोगिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि श्रीमद भागवत कथा सुनने से जहां मानव के कष्ट दूर होते हैं वहीं मोक्ष की प्राप्ति भी होती है।

बिस्कोहर नगर पंचायत के चौक रोड पर आयोजित श्रीमद भागवत कथा  के दूसरे दिन रविवार रात को कथा व्यास पंडित वीरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि श्रीमद भागवत कथा जीवन में सुख और मरणोपरांत मोक्ष प्रदान करने वाली है। उन्होंने कहा कि गोकर्ण और धुंधकारी भाई थे लेकिन, गोकर्ण भागवत सेवा में लगा और धुंधकारी ने चौरी-डकैती की, जिस कारण मृत्यु पश्चात धुंधकारी को प्रेतयोनि मिली। प्रेतयोनि की यातनाओं से मुक्ति के लिए उसने श्रीमद भागवत कथा का श्रवण किया, जिसके बाद उसे मोक्ष की प्राप्ति हुई। कथा व्यास ने कहा कि आज के समय में व्याप्त चिंता, तनाव और व्याकुलता से मुक्ति श्रीमद भागवत कथा श्रवण से ही मिल सकती है।
इस अवसर पर मुख्य यजमान गुलाब कली देवी , विजय कौशल , राजकुमार , राकेश कौशल , शिव कुमार , लडडूलाल , घिराऊ कौशल ,  मनोज , राजू , मोहित गुप्ता , सुजीत , सुनील आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->