बलरामपुर -नहीं आ रहे सफाई कर्मी, गांवों में लगा है गंदगी का अंबार - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Thursday, January 2, 2020

बलरामपुर -नहीं आ रहे सफाई कर्मी, गांवों में लगा है गंदगी का अंबार







संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर / बलरामपुर


गैसडी बलरामपुर । विकास खंड गैसडी क्षेत्र के कठेर व जैतापुर गांव में सफाई कर्मियों के न आने से चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है।
गंदगी की वजह से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नालियों से दुर्गंध उठने से लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है । इसे लेकर ग्रामीणों में रोष गहराता जा रहा है। सफाई कर्मियों को लेकर कभी भी लोगों का गुस्सा सड़क पर दिखाई दे सकता है।

कठेर और जैतापुर गांव को स्वच्छ रखने के लिए वर्षों पहले सफाई कर्मियों की तैनाती होने पर ग्रामीणों में इस बात से खुशी की लहर दौड़ गई कि अब गांव में साफ-सफाई होगी। लेकिन डेढ़ वर्ष से ग्रामीणों को सफाई कर्मियों का दर्शन नहीं हो रहा है। इससे साफ-सफाई के अभाव में चारों तरफ गंदगी फैली हुई है। सफाई के अभाव में नालियां बजबजा रही है। उसमें से दुर्गंध उठने से ग्रामीणों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है।
नालियों के जाम होने से रास्ते में पानी लग जा रहा है। लोगों को मजबूरीवश गंदे पानी के बीच से आने-जाने को विवश होना पड़ रहा है। इसको लेकर  ग्रामीणों में रोष गहराता जा रहा है।
कठेर गांव के बनवारी , प्यारे , प्रकाश , दिलीप कुमार , विजयपाल , राधेश्याम , हरिश्चंद्र और जैतापुर गांव के अजय कुमार , गुड्डू , प्रदीप , चन्द्र प्रकाश , मंगल व सुरेश आदि ने चेतावनी दिया कि अगर समय रहते समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वह सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। इस संबंध कठेर गांव के प्रधान प्रतिनिधि अशोक कुमार ने कहा कि अक्टूबर 2018 में मेरे गांव के सफाईकर्मी ने अपना टान्सफर करा लिया है । तब से दूसरे  सफाईकर्मी की नियुक्ति नही हुई नियुक्ति के लिए अधिकारियों से मांग किया गया है लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है ।

बीडीओ अनुज कुमार सक्सेना से बात करने पर उन्होने कहा कि इस संबंध में एडीओ पंचायत से बात कीजिए।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->