भारत पहली पारी में 165 रन पर ऑलआउट, रहाणे का अर्धशतक से चूके; न्यूजीलैंड के जैमिसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Saturday, February 22, 2020

भारत पहली पारी में 165 रन पर ऑलआउट, रहाणे का अर्धशतक से चूके; न्यूजीलैंड के जैमिसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड केटॉम लाथम औरब्लेंडल क्रीज पर हैं। भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुआतबुमराह ने की। इससे पहले भारतीय टीम पहली पारी में 165 रन पर आलआउट हो गई।न्यूजीलैंड के लिए काइलजैमिसन और टिम साउदीने चार-चारविकेटलिए।भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए।

इससे पहले दूसरे दिन की शुरुआत मेंअजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने 122 रन से आगेखेलना शुरू किया। पंत 19 रन बनाकर 58वें ओवर की दूसरी गेंद पर रनआउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अश्विन को टिम साउदी ने ओवर की अगली ही गेंद पर बोल्ड कर चलता किया।अजिंक्य रहाणे 62वें ओवर में46 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंनेटिम साउदी की गेंद पर कीपर को कैच थमा दिया। इशांत शर्मा 5 रन बनाकर जैमिसन का शिकार बने। शमी 21 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें साउदी ने आउट किया।

##

पहले दिन बारिश से बाधित मैच में भारत ने 55 ओवर में 5 विकेट पर 122 रन बनाए थे। मयंक अग्रवाल 34, पृथ्वी शॉ 16, चेतेश्वर पुजारा 11, विराट कोहली 2 और हनुमा विहारी 7 रन बनाकर आउट हो गए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले काइल जैमिसन ने 3 विकेट लिए हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय ओपनर पृथ्वी और मयंक टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। पृथ्वी शॉ टिम साउदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। मयंक को ट्रेंट बोल्ट ने अपनी गेंद पर जैमिसन के हाथों कैच आउट कराया। कप्तान विराट कोहली भी 2 रन बनाकर आउट हुए। जैमिसन की गेंद पर रॉस टेलर ने उनका कैच लिया। चेतेश्वर पुजारा 11 रन बनाकर जल्दी चलते बने। उन्हें जैमिसन ने विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच आउट कराया। हनुमा भी मौके का फायदा नहीं उठा सके और जैमिसन की गेंद पर वॉटलिन के हाथों कैच आउट हुए।

दोनों टीमें:


भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, टॉम ब्लेंडल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइलजैमिसन, टिम साउदी, एजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।

टेलर का 100वां टेस्ट
न्यूजीलैंड के रॉस टेलर का यह 100वां टेस्ट है। वे तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी-20) में 100-100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। टेलर ने इससे पहले 99 टेस्ट में 46.28 के औसत से 7174 रन बनाए, जिसमें 19 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 231 वनडे में 8570 रन बनाए, जिसमें 21 शतक तथा 51 अर्धशतक शामिल हैं। टेलर ने 100 टी-20 में 7 अर्धशतक की मदद से 1909 रन बनाए हैं।

कोहली की कप्तानी में पहले फील्डिंग करते हुए नहीं जीते
कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने विदेश में पहले फील्डिंग करते हुए एक भी मैच नहीं जीता है। 11 में से 8 मैच गंवाए हैं, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे। दूसरी ओर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 में से 13 मुकाबले जीते। 1 हारे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऋषभ पंत ने मैच का पहला छक्का लगाया।
भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे।


No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->