आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया जाए , बीसीसीआई ने दिया सुझाव - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, April 24, 2020

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया जाए , बीसीसीआई ने दिया सुझाव


वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ जाने के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सुझाव दिया है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया जाए। विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में पहले स्थान पर मजबूती से विराजमान है और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की प्रबल दावेदार है। ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। भारत और ऑस्ट्रेलिया को इस साल के आखिर में चार टेस्टों की सीरीज खेलनी है जबकि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को पांच टेस्ट की कराने की योजना बना रहा है।

कोविड-19 के दुनियाभर में लगातार बढ़ते हुए संक्रमण के कारण क्रिकेट आयोजन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं जिसके मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 2023 तक अपने भविष्य के कार्यक्रमों में बदलाव पर विचार करेगी। आईसीसी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई एक बैठक के बाद यह जानकारी दी थी।आईसीसी के 12 पूर्णकालिक सदस्यों और तीन सहायक प्रतिनिधि देशों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने 2023 तक भविष्य के दौरों एवं कार्यक्रमों (एफटीपी) में आवश्यकता के अनुसार बदलाव करने पर सहमति जताई थी।

इस बैठक के बाद बीसीसीआई का सुझाव आया है कि विश्व चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया जाए क्योंकि 2023 के भविष्य दौरा कार्यक्रम में बदलाव की योजना है। इस बैठक में कोई बड़ा फैसला नहीं लिया जा सका लेकिन बैठक में इस बाद पर सहमति थी कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाला टी-20 विश्व कप और 2021 में फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वनडे विश्व कप अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->