सिद्धार्थनगर -बेटियों ने गरीबों में निःशुल्क बांटा मास्क - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Sunday, April 26, 2020

सिद्धार्थनगर -बेटियों ने गरीबों में निःशुल्क बांटा मास्क



संतोष कौशल, सिद्धार्थनगर


बिस्कोहर । कोरोना वायरस से बचाव को मुंह-नाक कवर करना जरूरी हो गया हैं। अधिकतर लोगों ने तो मास्क आदि का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया हैं, लेकिन गरीबों के पास पैसे की कमी होने के कारण वह मास्क नहीं खरीद पा रहे थे। ग्रामीणों की इस समस्या को देखते हुए व उन्हें निःशुल्क मास्क उपलब्ध कराने के लिए पिछले दिनो नगर पंचायत बिस्कोहर की छः  बेटियों ने सौ मास्क प्रतिदिन बना कर बांटने का वीणा उठाया था ।
शनिवार को बेटियों ने 300 गरीबों में मास्क का वितरण किया । युवतियों के इस कार्य की सराहना नगर के लोगों ने की हैं।

देश में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में द्वितीय चरण का लॉकडाउन चल रहा हैं। ऐसे में लोगों की मास्क आदि की परेशानी को देखते हुए स्थानीय नगर की निवासी रीना मोदनवाल , ज्योति जायसवाल , रूपी गुप्ता , रूपा गुप्ता , प्रिया कौशल व आस्था जायसवाल ने मास्क बनाने की मुहिम शुरू की थी और इन बेटियों की मदद स्थानीय  व्यापार मंडल के लोग कर रहें थे । यह बेटियां नगर के एक घर में ही रोजाना 100 मास्क बना रही थी। मास्क बनाने के बाद तीन युवतियां व व्यापार मंडल के दो सदस्य ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर गरीब व  जरूरतमंदों को निःशुल्क मास्क वितरित कर रहें हैं।
वरिष्ठ समाजसेवी व व्यापार मंडल के संरक्षक सुधीर कुमार त्रिपाठी ने कहा कि इस समय देश पर संकट है और इस संकट के समय में गरीब व जरूरतमंद लोगों की सेवा करना ही मानवता है। यह छः युवतियां अपने स्वयं के खर्चे व  व्यापार मंडल के सहयोग  पर मास्क बनाकर जरूरतमंद लोगों को वितरण कर रही हैं एवं उन्हें कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बता रही हैं। उन्होंने बताया कि गरीब परिवार के लोग मास्क खरीद नही सकते इसलिए सभी युवतियों ने अपने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया हैं ।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->