(Happy Birthday)क्रिकेट लीजेंड और रिकार्ड्स के बेताज बादशाह सचिन रमेश तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए - NATION WATCH - बदलते भारत की आवाज़ (MAGZINE)

Latest

Advertise With Us:

Advertise With Us:
NationWatch.in

Search This Blog

Breaking News

धर्म के नाम पर आरक्षण संविधान संवत नहीं- केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह*CISF के हवाले होगी जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा, रिपोर्ट तैयार*अमित शाह एडिटेड वीडियो मामले में जांच के लिए 6 राज्यों में रवाना हुईं दिल्ली पुलिस की टीमें*उत्तराखंड: बारिश से बुझी कुमाऊं इलाके के जंगलों में लगी आग*बिहार: भागलपुर में एनएच-80 पर सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत*गुरुग्राम STF और दिल्ली पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन, लॉरेंस गैंग के 2 शूटर गिरफ्तार*पश्चिम बंगाल: बशीरहाट से BJP प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा*5 मई को अयोध्या में रोड शो करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी || [Nation Watch - Magazine - Title Code - UPHIND-48906]

Nation Watch


Friday, April 24, 2020

(Happy Birthday)क्रिकेट लीजेंड और रिकार्ड्स के बेताज बादशाह सचिन रमेश तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए


क्रिकेट लीजेंड और रिकार्ड्स के बेताज बादशाह सचिन रमेश तेंदुलकर आज 47 साल के हो गए हैं। सचिन ने 24 साल के अपने शानदार करियर में 22 गज की पिच पर सिर्फ अपना कब्ज़ा कर रखा था और इस दौरान उनके बल्ले से निकले रिकॉर्ड्स ने पूरी दुनिया को चकाचौंध कर रखा था। 15 नवंबर, 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पदार्पण मैच से लेकर 2013 में वानखेड़े स्टेडियम में अपने आखिरी मैच तक सचिन को कोई छू नहीं पाया। सचिन तेंदुलकर को खेल में अभूतपूर्व योगदान देने के लिए भारत के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से भी नवाजा जा चुका है। वो यह सम्मान हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर हैं।
सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे खेले हैं। 2013 में वनडे से संन्यास लेने वाले सचिन के नाम 49 शतक समेत 18,426 रन हैं। टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक मैच, रन और शतक इस बात का प्रमाण हैं कि खेल के प्रति उनका समर्पण अद्वितीय था। सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगाने वाले दुनिया के पहले एकमात्र क्रिकेटर हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी20 तीनों प्रारूपों में कुल मिलाकर 142 शतक लगाए हैं। मास्टर ब्लास्टर के 47वें जन्मदिन को स्टार स्पोर्ट्स भी शानदार तरीके से मनाने जा रहा है और उनकी बेहतरीन पारियों पर कार्यक्रम तैयार किया है जो उनके जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिखाया जाएगा।
बता दें कि भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभा रहे लोगों के सम्मान में इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। उनका मानना है कि इस महामारी से लड़ने में अग्रणी भूमिका निभा रहे चिकित्सकों, नर्सों, चिकित्सा सहायकों, पुलिसकर्मियों, सैनिकों का आभार व्यक्त करने का यह सर्वश्रेष्ठ तरीका हो सकता है। तेंदुलकर पहले ही इस महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये का योगदान कर चुके हैं।
इसके अलावा मास्टर ब्स्टर सचिन बीसीसीआई की मास्क फोर्स का भी हिस्सा हैं। उन्होंने वीडियो के जरिए संदेश दिया था, कम ऑन इंडिया, घर में मास्क बनाइए और टीम मास्क फोर्स का हिस्सा बनिए। 20 सेकंड तक हाथ धोइए और सामाजिक दूरी बनाए रखिए। सचिन के अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, स्मृति मंधाना, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और मिताली राज जैसे कई स्टार खिलाड़ी भी टीम मास्क फोर्स का हिस्सा हैं।

No comments:

Post a Comment

If you have any type of news you can contact us.

AD

Prime Minister Narendra Modi at the National Creators' Awards, New Delhi

NATION WATCH -->